New Skoda Superb: लक्जरी फीचर्स और एडवांस सुरक्षा के साथ दमदार इंजन के साथ लांच होने जा रही है

New Skoda Superb: नमस्कार आपके लिए लेके आये बहुत ही शानदार और और जानदार अख़बार जिसमे आपके लिए एक जरुरी जानकारी है जो की बहुत ही बड़ी और फेमस कंपनी स्कोडा से जुडी हुई है। इस साल के खत्म होते होते स्कोडा अपने सभी देश वाशियो के लिए एक बहुत ही शानदार अवसर लेके आया है जिसमे स्कोडा सुपर्ब लांच होने जा रही है। अपने नए दमदार लुक के साथ आने वाली है यह नई New Skoda Superb car . तो आइये जानते है कुछ खास इसके बारे में की क्या क्या नया मिलने वाला है।

New Skoda Superb: लक्जरी फीचर्स और एडवांस सुरक्षा के साथ दमदार इंजन के साथ लांच होने जा रही है
New Skoda Superb

क्या खास बात है New Skoda Superb में ?

जैसा की आप जानते है की स्कोडा एक बहुत ही फेमस और भरोसे वाली कंपनी है। इस बार यह अपने ग्राहको के लिए बहुत ही खास अवसर लेके आयी है जिसमे नई जनरेशन स्कोडा सुपर कि यह चौथी पीढ़ी होने वाली है, एडवांस्ड फीचर्स के साथ एडवांस सुरक्षा और कई इंजन ऑप्शन के साथ पेश होने वाली है। नई जनरेशन स्कोडा सुपर्ब का डिजाइन स्पोर्टी होने के साथ-साथ लग्जरी भी रखा गया है। ‌आगे स्कोडा सुपर्ब 2024 facelift के बारे में सारी जानकारी दी गई है। 

New Skoda Superb Design कितनी खास है?

नई स्कोडा सुपर्ब का डिजाइन आपको बहुत ही पसंद आने वाला है क्योंकि बहुत ही खास बदलाव के साथ आपके लिए आ रही है यह बेहतरीन और दमदार डिज़ाइन वाली गाडी आ रही दिल दिमाग हैंग करने। जी हाँ नई स्कोडा सुपर्ब का डिजाइन  इस तरीके से डिज़ाइन किया गया है की आपको क्या बताये की इसमें आपको बेहतरीन लुक देने के लिए निचे के ग्रिल को बहुत डार्क और क्लासी लुक देने के लिए ही बनाया है।

भारत में इस गाडी को पुराने अंदाज में ही पेश किया जायेगा और आने वाली नई गाडी बाजार के लिए स्कोडा सुपर केवल सेडान रूप में ही पेश होने वाली है, जबकि यूरोपीय बाजारों के लिए इसे सेडान और कॉम्बी रूप में पेश किया जाने वाला है। कॉम्बी स्कोडा सुपर्ब का डिजाइन मैं भी कई परिवर्तन किए गए हैं।  

New Skoda Superb

इस नई नवेली सुपर में गाडी के सामने की तरफ एक नया बहुत ही सुन्दर डिजाइन किया गया फ्रंट ग्रील और बेहतरीन नई एलइडी हैडलाइट के साथ एलइडी डीआरएल यूनिट और शार्प लेने बोनट पर देख सकते हैं। साथ ही इसमें आप देख्नेग की सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया फ्रंट प्रोफाइल में बंपर और एयर डैम दिया गया है‌। लेकिन एक दुखद खबर भी है की कंपनी ने अब फोग लाइट की सुविधा को हटा दिया है। 

New Skoda Superb Features list  

HighlightDescription
Modern DesignIncorporates Skoda’s latest Modern Solid design language, featuring a fresh, contemporary look with updated front and rear elements, a sleek profile, and eco-friendly cabin materials.
Cabin TechnologyThe cabin offers a minimalist design with various themes, showcasing advanced technology, including a generous 13-inch central touchscreen, a heads-up display, and a drive-selector replaced with a more convenient stalk mechanism.
Safety and ADASEnsures passenger safety with the provision of up to 10 airbags, electronic stability control (ESC), and a comprehensive suite of Advanced Driver Assistance Systems (ADAS) such as turn assist, emergency steering assist, auto emergency braking, and cross-road assist.
Engine VersatilityProvides a wide range of engine choices, including turbo-petrol, diesel, mild hybrid, and plug-in hybrid options, catering to various preferences and efficiency needs.
Launch and PricingThe global launch is anticipated for the next year, with an expected India launch later in the same year. The competitive starting price, around Rs 40 lakh (ex-showroom), positions it as a compelling option in the premium sedan segment.

New Skoda Superb Engine 

New Skoda Superb Engine  तो आप देखंगे की यह गाडी का इंजन पहले से बहुत ही ज्यादा बदलाव के साथ एक दम न्य रूप के साथ पेश किया जा रहा है।

Engine1.5-litre turbo-petrol mild hybrid2-litre turbo-petrol2-litre diesel1.5-litre turbo-petrol plug-in hybrid
Power150PS204PS/265PS150PS/193PS204PS
Transmission7-speed DSG7-speed DSG7-speed DSG6-speed DSG
DrivetrainFWDFWD/AWDFWD/AWDFWD

New Skoda Superb Price in India  

चौथी पीढ़ी स्कोडा सुपर्ब की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 40 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद है।  

SKODA SUPERB Interior, Exterior video

यह भी पढ़े :

नमस्ते- मेरा नाम कुलदीप सिंह चारण है। मैं ऑटोमोबाइल जगत का शौकीन लेखक हूं। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने का शौक रखते हुए, मैंने अपना करियर उन खबरों को कवर करने और लेखों के माध्यम से दुनिया भर के दर्शकों तक अपनी राय पहुंचाने के लिए समर्पित किया है। मैं अपने दर्शकों तक ऑटोमोबाइल की दुनिया से नवीनतम समाचार और विशेष जानकारी लाने के लिए अथक प्रयास करता हूं। और अब से मैं AarambhTV.com में काम कर रहा हूं।

Leave a Comment