Top 5 Web Series Of 2023: वो 5 क्राइम-थ्रिलर वेब सीरीज, जिन्हे देखने के लिए आपको रातों की नींद खराब करने को मजबूर हो जाओगे

Top 5 Web Series Of 2023: आज हम बात करने जा रहे है इस साल की वो पाँच बेहतरीन वेब सीरीज जिन्हे आपको एक बार तो देखना ही चाहिए । तो आइए जानते है कौंसि है वो सबसे खास और सबसे शानदार वाली और जानदार चटाके वाली वेब सीरीज । जिसे देखने के बाद हर कोई हो जाता है अपनी ही धुन मे मस्त । आपको बता दे की आप इन वेब सीरीज को देखने मे इतना मसगुल हो जाओगे की आपको अपनी रात की नींद खराब करके भी इस वेब सीरीज को देखने बगैर छैन नही आने वाला है ।

Top 5 Web Series Of 2023, क्राइम-थ्रिलर वेब सीरीज
Top 5 Web Series Of 2023

साल 2023 में, बॉलीवुड फिल्मों के अलावा, कई वेब सीरीज भी लोगों की दिलों में जगह बनाने मे सफल रही हैं। इनमें से कुछ बहुत ही शनदार वाली वेब सीरीज ऐसी हैं जिन्होंने दर्शकों के इमोशन्स को छूने का काम किया है। इस साल 2023 में, क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज ने अपनी खास पहचान बनाई है जिसे एक बार तो देखना बहुत ही जरूरी है। इन शानदार (Top 5 Web Series Of 2023) वेब सीरीज ने दर्शकों पर अपना जादू कर कर लिया है और उन्हें अपनी और खींच लिया है।

Top 5 Web Series Of 2023

Web SeriesGenre
FarziComedy, Thriller
ScoopDrama, Biography
DahaadDrama, Thriller
Asur 2Thriller, Psychology
KohrraDrama, Crime, Thriller
Top 5 Web Series Of 2023

1. फर्जी

फर्जी के नाम मात्र से लोगों के हाल बेहाल हो जाते है । इस साल की सबसे धमाकेदार Top 5 Web Series Of 2023 वाली वेब सीरीज मे यह टॉप पर है क्योंकि शाहिद कपूर की बेहतरीन ऐक्टिंग के कारण इस वेब सीरीज मे उर भी ज्यादा तड़का लग गया उनके स्टार दम का । तो आइए चलिए जानते है की किसे शाहिद कपूर की इस फर्जी वेब सीरीज ने लोगों को पगल कर रखा हैं ।

इस साल की सबसे बेहतरीन वेब सीरीज में से एक, ‘फर्जी’ राज एंड डीके की तरफ से है। इस ब्लैक कॉमेडी क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज में शाहिद कपूर, विजय सेतुपति, के के मेनन, और राशी खन्‍ना ने उम्दा एक्टिंग कियी हैं। कहानी शाहिद कपूर के आस-पास है जो पैसे कमाने के लिए नकली नोट छापने का काम करने लगता है। शाहिद कपूर इस वेब सीरीज मे एक बहुत ही शानदार वाले पेंटर होते है जिसके कारण वह अपनी कला से एक बढ़ कर एक नमूने दिखाते है । अब अगर आपको इस वेब सीरीज के असली मजे लेने है तो आपको जल्द से जल्द जाके इसे देखना होगा जो की आप ऐमज़ान प्राइम पर जाके देख सकते हैं ।

2. स्कूप

नेटफलिक्स एप पर आई यह एक बेहद ही शानदार वेब सीरीज है जिसे आपको एक बर तो जरूर देखना चाहिए । एक सचे क्राइम थ्रिलर की कसौटी पर खरी उतने वाली अगर कोई वेब सीरीज हैं तो वो हैं स्कूप । तो आइए चलिए जानते है इसके बारे मे थोड़ा खुलकर ।

वेब सीरीज ‘स्‍कूप’ में करिश्‍मा तन्‍ना, जीशान अय्यूब और हरमन बावेजा ने एक्टिंग कियी हैं , जो पत्रकार जिग्‍ना वोरा की असल जीवन पर आधारित है। जिग्‍ना वोरा ने 2011 में पत्रकार ज्‍योतिर्मय डे की हत्‍या के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद लिखी है ‘बीहाइंड बार्स इन भायखला: माय डेज इन प्रीजन’। यह वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है। इस लिए आपको जल्द से जल्द एक छोटा सा खर्च करके एक नेटफलिक्स का प्लान खरीद ही लेना चाहिए ताकि आप आसानी से इस वेब सीरीज को देख पाए ।

3. दहाड़

सामाजिक मुद्दों पर बनने वाली एक से बढ़ाकर एक वेब सीरीज मे से एक है यह वेब सीरीज मे जिसके माध्यम से पता चलता है की कैसे आज बी गांवों मे जाती के आधार पर भेद भाव करने का गंदा रिवाज चल रहा हैं । तो आइए जानते है की कीस तरह से यह वेब सीरीज इन सब मुद्दों पर प्रकाश डालती हैं ।

दहाड़ एक सामाजिक मुद्दे पर आधारित वेब सीरीज है। इस सीरीज में बॉलीवुड की सुपर स्टार सोनाक्षी सिन्हा, गुलशन देवैया, विजय वर्मा और सोहम शाह ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं। यह कहानी राजस्थान में रहने वाली एक महिला पुलिस अफसर की है जो एक बच्ची की हत्या की जांच करती है। वह इस काम में इतनी सफल होती है कि वह जातिवाद के खिलाफ भी आवाज उठाती है। यह वेब सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्‍ध है जहां से आप इसे आसानी से देख सकते हैं ।

4. असुर 2

अगर आपने असुर वेब सीरीज का पहला पार्ट देख रखा है तो आपको यह बताने की बिल्कुल भी आवश्यकतअ नहीं है की असुर 2 को क्यू Top 5 Web Series Of 2023 मे समिलित किया गया है आपको बेहद ही हैरानी होगी की यह एक रियल घटना पर आधारित वेब सीरीज है । तो आइए चलिए जानते हैं इस वेब सीरीज के बारे मे कुछ खास जो इसे सबसे खास बनाती है।

जियो सिनेमा की सीरीज ‘असुर: वेलकम टू योर डार्क साइड’ साल 2020 में स्ट्रीम हुई थी। वहीं ‘असुर 2’ इसका सीक्‍वल है।

असुर 2 एक साइकोलॉजिकल क्राइम थ्रिलर है। इस वेब सीरीज में अरशद वारसी, बरुण सोबती, अनुप्रिया गोयनका और रिद्धि डोगरा ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं। इस वेब सीरीज कहानी एक सीरियल किलर की है जिसे पकड़ने के लिए एक बहुत ही काबिल टीम काम कर रही है। फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट और सीबीआई अध‍िकारियों की ये सीरीज आपको जरूर देखनी चाहिए।

5. कोहरा

Top 5 Web Series Of 2023 की लिस्ट मे सबसे लास्ट मे आने वाली यह वेब सीरीज बहुत ही खास है जो इस लिस्ट मे शामिल होने लायक बनाती हैं । यह वेब सीरीज अपने पुलिस वाले किरदार के कारण बहुत ही ज्यादा पसंद की जाती है । तो आइए चलिए जानते है की क्यों है यह इतनी खास वेब सीरीज ।

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफलिक्स पर आई वेब सीरीज कोहरा एक पंजाबी वेब सीरीज है। इस सीरीज में बरुण सोबती, हरलीन सेठी, सुविंदर विक्की और मनीष चौधरी ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं। इस वेब सीरीज की कहानी एक लापता दूल्हे की खोज और फिर उसकी हत्या की जांच पर आधारित है।

ये वेब सीरीज दर्शकों को खूब पसंद आईं। इनमें शानदार कहानियाँ, एक्शन और थ्रिलर हैं। अगर आप क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं, तो ये सीरीज आपके लिए एकदम सही हैं।

निष्कर्ष

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Top 5 Web Series Of 2023 के बारे मे अच्छी जानकारी मिल गयी होगी । हमारी इस Top 5 Web Series Of 2023 की लिस्ट मे आपको पसंद आने वाली वेब सीरीज के बारे मे कमेन्ट सेक्शन मे जरूर बताए ।

यह भी पढे :

Atal Pension Yojana: 60 की उम्र के बाद, आपको हर महीने मिलेगी शानदार पेंशन

India Post Sports Quota Recruitment 2023 इंडिया पोस्ट स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी

Indian Navy Civilian Recruitment 2023 इंडियन नेवी सिविलियन भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी

FaQ

What is the top five web series of 2023?

Farzi, Scoop, Dahaad, Asur 2, Kohrra

What is the top 1 web series?

Farzi

Which is the most successful Indian web series?

Farzi

नमस्ते- मेरा नाम कुलदीप सिंह चारण है। मैं ऑटोमोबाइल जगत का शौकीन लेखक हूं। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने का शौक रखते हुए, मैंने अपना करियर उन खबरों को कवर करने और लेखों के माध्यम से दुनिया भर के दर्शकों तक अपनी राय पहुंचाने के लिए समर्पित किया है। मैं अपने दर्शकों तक ऑटोमोबाइल की दुनिया से नवीनतम समाचार और विशेष जानकारी लाने के लिए अथक प्रयास करता हूं। और अब से मैं AarambhTV.com में काम कर रहा हूं।

Leave a Comment